Home देश 5 खिलाड़ियों पर फैसला, T20 विश्व कप के लिए 10 नाम लगभग...

5 खिलाड़ियों पर फैसला, T20 विश्व कप के लिए 10 नाम लगभग पक्के, चयनकर्ता के साथ रोहित शर्मा और द्रविड़ करेंगे बैठक

इंडियन प्रीमियर लीग में भारतीय टीम के खिलाड़ियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की पैनी नजर है. इस साल जून में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप लिए चुनी जाने वाली टीम में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी इसका इंतजार हर किसी को है. टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा होनी है. जानकारी के मुताबिक इसी महीने के आखिर में यह टीम चुनी जानी है. कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ चयनसमिति के साथ मिलकर बैठकर में इस पर फैसला करेंगे.

अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इस साल 1 से 29 जून के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है. टीम इंडिया को एक बार फिर से खिताब जीतने का दावेदार बताया जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा के पास शायद देश के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतने का यह आखिरी मौका हो. पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर टीम खिताब जीतने से चूक गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने उसे हराकर यह सपना तोड़ा था

10 नाम लगभग पक्के

टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली 15 सदस्यीय टीम में से 10 नाम तो लगभग पक्के ही माने जा रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन कर इन सभी ने अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह के नाम पर किसी को शक नहीं है. इसके अलावा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की वापसी शानदार रही है. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाज के तौर पर मौका मिलना भी तय माना जा रहा है.

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या

5 जगह के लिए होना है फैसला

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ जब चयनसमिति के साथ टी20 विश्व कप टीम चयन के लिए बैठेगी तो ऑलराउंडर, दूसरे विकेटकीपर, 1 अन्य स्पिनर और फिनिशर के नाम पर चर्चा होगी. शिवम दुबे बतौर ऑलराउंडर रेस में आगे चल रहे हैं वहीं दूसरे विकेटकीपर के नाम को लेकर मुश्किल हो सकती है. 38 साल के दिनेश कार्तिक या फिर संजू सैमसन यह सवाल बड़ा होगा. ईशान किशन को शायद ही चयनकर्ता मौका दें क्योंकि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्स से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी का प्रदर्शन औसत ही रहा है.

स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है. इस आईपीएल सीजन में 7 मैच खेलकर वह 12 विकेट चटका चुके हैं और जसप्रीत बुमराह के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह टीम में जगह बनाने की रेस में आगे नजर आ रहे हैं.