Home देश 4 कैप्‍सूल का रहस्‍य…सुरक्षाबलों से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी तक की उड़ी नींद,...

4 कैप्‍सूल का रहस्‍य…सुरक्षाबलों से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी तक की उड़ी नींद, भागे-भागे आए कस्‍टम वाले,

देश के एयरपोर्ट को हर तरह से सुरक्षित बनाने के लिए हाल के वर्षों में कई कदम उठाए गए हैं. चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, ताकि किसी तरह की चूक न हो सके. आए दिन सुरक्षा चौकसी के अच्‍छे नतीजे सामने आते रहते हैं. एक बार फिर से सतर्क अधिकारियों ने एक बड़े मामले का खुलासा किया है. दरअसल, देश में सोने की तस्करी किए जाने की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे एक यात्री को रोका और उसके पास से 691 ग्राम सोना जब्त किया.

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि संबंधित यात्री बृहस्पतिवार को शारजाह से पहुंचा था. अधिकारी ने बताया कि यात्री का व्यवहार संदिग्ध लग रहा था और उससे पूछताछ तथा तलाशी में सोने के पेस्ट के 4 कैप्सूल बरामद किए गए, जिसमें 691 ग्राम शुद्ध सोना मिला. उन्होंने बताया कि इस बरामद सोने का अनुमानित मूल्य 48 लाख रुपये से अधिक है, जिसे सीमा शुल्क अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

भारत-पाक सीमा पर सोने की पट्टी
एक अन्य मामले में भारत और पाकिस्तान के बीच अटारी सीमा पर एकीकृत जांच चौकी पर सीमा शुल्क विभाग ने शुक्रवार को 233.44 ग्राम वजन की 24 कैरट सोने की पट्टियां जब्त कीं, जिनकी कीमत 16 लाख रुपये से अधिक है. आधिकारिक बयान के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से प्राप्त एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क अधिकारियों ने चार पाकिस्तानी नागरिकों के एक परिवार को रोका और तलाशी के दौरान 233.44 ग्राम वजन की 24 कैरट सोने की दो पट्टियां जब्त की गईं.