Home देश वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी ने विवाद के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से बनाई...

वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी ने विवाद के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से बनाई दूरी, कहा- रन बनाने के बावजूद टीम में.

वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर होने का ऐलान कर दिया है. इस निर्णय को संन्यास के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी. वह पिछले साल से नेशनल टीम से बाहर चल रहे थे. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला किया. हाल में डैरेन ब्रावो को इंग्लैंड के खिलाफ घोषित हुई वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था. आखिरी बार वह भारत के खिलाफ ही एक वनडे मैच खेल सके थे.

डैरेन ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, “मैंने इसे सोचने के लिए काफी समय लिया है और सोचा है कि एक क्रिकेटर के रूप में आगे बढ़ने के लिए मेरा अगला कदम क्या है. इस समय पर मेरे लिए यह आसान नहीं कि मैं उसी ऊर्जा, जुनून, प्रतिबद्धता और अनुशासन के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलूं. अभी के समय में तीनों फॉर्मेट्स में अलग अलग खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. करीब 40-45 खिलाड़ी हैं. रन बनाने के बावजूद मैं किसी टीम में नहीं हूं. मैंने हार नहीं मानी है. बस मैंने इससे हटने का फैसला किया है. सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं.”

बता दें कि डैरेन ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मैच साल 2022 में भारत के खिलाफ एक वनडे मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला था. इसके बाद उन्हें किसी भी फॉर्मेंट में मौका नहीं मिला है. भारत के खिलाफ आखिरी मैच में वह 30 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. आखिरी टी20 भी उन्होंने 2022 में खेला था. आखिरी टेस्ट उन्होंने 2020 में खेला था.

डैरेन के वेस्टइंडीज के लिए अब तक कुल 56 टेस्ट, 122 वनडे और 26 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट्स में क्रमश: 3538, 3109 और 405 रन बनाए हैं. टेस्ट में वह 8 जबकि वनडे में 4 शतक जड़ चुके हैं. टेस्ट में उनके नाम एक दोहरा शतक भी है.