Home देश हवा से बातें कर रहा है ये रेल स्‍टॉक, आज 9 फीसदी...

हवा से बातें कर रहा है ये रेल स्‍टॉक, आज 9 फीसदी उछला, ब्रोकरेज की राय- जारी रहेगी उड़ान

पिछले लंबे समय से कुलांचे भर रहे टीटागढ़ रेल सिस्‍टम्‍स (Titagarh Rail Systems share) के शेयरों में आज यानी शुक्रवार 20 अक्‍टूबर को भी जोरदार उछाल आया. इंट्राडे में यह मल्‍टीबैगर शेयर एनएसई पर 9 फीसदी तक उछल गया. बाद में यह 6.16 फीसदी की तेजी के साथ 844.20 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ. गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) के साथ हुए एक समझौते और शानदार तिमाही नतीजों से इस रेल स्‍टॉक पर निवेशकों के साथ ब्रोकरेज का भरोसा भी बढ़ा है. ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने शेयर का टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है.

कंपनी का शेयर शुक्रवार सुबह एनएसई पर बढ़त के साथ 800 रुपये पर खुला. दोपहर होते-होते इसने पिछले बंद भाव 795 रुपये से करीब 9 प्रतिशत की तेजी आई यह 866.50 रुपये पर पहुंच गया. इस शेयर का 52-वीक हाई 867.70 रुपये है. टीटागढ़ रेल सिस्‍टम्‍स का 52-वीक लो 432.90 रुपये है.

दे रहा है मल्‍टीबैगर रिटर्न
टीटागढ़ रेल सिस्‍टम्‍स का शेयर पिछले लंबे समय से उड़ान भर रहा है. पिछले एक महीने में इस शेयर में करीब साढ़े सात फीसदी की तेजी आई है. पिछले छह महीने में इस शेयर में 80 फीसदी का उछाल आया है और यह 467.40 रुपये से उछलकर 841.75 रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 420 फीसदी रिटर्न दिया है.

मिला है बड़ा कांट्रेक्‍ट
शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कंपनी ने बताया है कि उसने GMRC के साथ एक समझौता किया है. यह समझौता अहमदाबाद मेट्रो रेल फेज 2 प्रोजेक्ट के लिए 30 स्टैंडर्ड गॉज कारों की डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई, टेस्टिंग, कमीशनिंग और ट्रेनिंग को लेकर है. कंपनी का कहना है कि प्रोटोटाइप को 29 अगस्त, 2023 के लेटर ऑफ एक्सेप्टेंस (एलओए) से 70 सप्ताह के अंदर डिलीवर किया जाना है.