Home देश बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में खालिस्तानी आतंकी, यूपी...

बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में खालिस्तानी आतंकी, यूपी में पैठ बनाने की कोशिश

लॉरेंस बिश्नोई की तरह अब खालिस्तानी आतंकी भी यूपी में अपनी पैठ बनाने की फिराक में हैं. ये खुलासा हाल ही में पकड़े गए आतंकी अर्श डाला के दो शूटर्स ने किया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस की पूछताछ में आतंकी अर्श डल्ला के करीबी दोनों शूटर्स ने चौंकाने वाले खुलासे करते हुए बताया है कि कनाडा और विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी और गैंगस्टर भारत में खालिस्तानी मूवमेंट को बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा देश के युवाओं को गैंग में शामिल करने की कोशिश में जुट गए है.

दोनों शूटर्स के नाम गुरिंदर और किशन कुमार है. पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्हें भारत में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने का टास्क मिला है. इसके लिए उन्हें दिल्ली से यूपी जाने का निर्देश मिला था. शूटर्स ने आगे बताया कि उन्हें यहां कुछ नए स्लीपर सेल ने मिलने, नए टारगेट के लिए और गैंग के लिए नई भर्ती करने का टास्क टॉस्क था. देश के नए डॉन लॉरेंस विश्नोई की तर्ज पर अब खालिस्तानी आतंकी जमाना चाह रहे यूपी में अपनी पैठ बनाना चाहता है.

बड़ी साजिश को देने वाले थे अंजाम, सिग्नल ऐप से जुड़े थे
गिरफ्तार दोनों शूटर्स को लॉजिस्टिक और पैसे भी यूपी में किसी और जगह से लेना था. जिस पैसे का इस्तेमाल दिल्ली और पंजाब में बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए किया जाना था. पकड़े गए दोनों शूटर्स ने खुलासा किया है कि कनाडा से अर्श डल्ला लगातार पंजाब में अपने गुर्गों और मददगारों को सिग्नल ऐप के जरिए फोन कर फंड इकट्ठा करने का टास्क देता था. ये पैसा पंजाब में बंबीहा गैंग से जुड़े गैंगस्टर और खालिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने में, हथियार खरीद फरोख्त, गैंग के लोकल खर्चे, लॉजिस्टिक में खर्च किया जाता था. डल्ला पंजाब मे ऐसे सैकड़ों लोगों की मदद से गैंग में मनी ट्रांजेक्शन का जिम्मा संभाले हुए है.