Home देश संसद में पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं अहम बैठक, टॉप लीडर्स...

संसद में पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं अहम बैठक, टॉप लीडर्स मौजूद, क्‍या चल रही है चर्चा? कहीं कश्‍मीर को लेकर

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में एक अहम बैठक बुलाई है. सुबह-सुबह चल रही इस बैठक में सरकार के टॉप लीडर्स मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और अन्‍य मंत्री मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी की तरफ से कई अहम मसलों पर अपने मंत्रियों से चर्चा की जा रही है.

उल्‍लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के 4 साल बाद सरकार के एक और बड़े कदम के तहत गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो बिल पेश किए. जिसमें पहला था जम्मू-कश्मीर रिजर्वेशन (अमेंडमेंट) बिल, 2023 और दूसरा बिल था जम्मू-कश्मीर रिऑर्गेनाइजेशन (अमेंडमेंट) बिल, 2023.

इस बाबत गृहमंत्री आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण(संशोधन) विधेयक-2023 पर बयान देंगे.

पहला बिल जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कश्मीरी प्रवासियों और पीओके से विस्थापित लोगों के लिए सीट रिजर्व रखने का प्रावधान करता है. वहीं, दूसरा बिल वंचित और ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षण का प्रावधान करता है.

इन दोनों बिल पर बुधवार को भी चर्चा होगी. अभी इन्हें लोकसभा में पेश किया गया है. लोकसभा में पास होने के बाद इन्हें राज्यसभा में पेश किया जाएगा.