Home छत्तीसगढ़ वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई,...

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई, टीम इंडिया के लिए बोले- ‘हमें आप पर गर्व है’

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हराकर छठी बार आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीता है. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आज रविवार (19 नवंबर) को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बधाई दी है. सीएम योगी ने टीम इंडिया के लिए लिखा है कि हमें आप पर गर्व है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“विश्व कप प्रतियोगिता जीतने की आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम को बधाई! पूरी प्रतियोगिता में अपनी उत्कृष्ट खेल भावना और शानदार प्रदर्शन से करोड़ों खेल प्रेमियों का मन जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हार्दिक अभिनंदन! आपने देश का मानवर्धन किया है। हमें आप पर गर्व है.जय हिंद.”

वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा- “#WellPlayed Team Bharat! आज हमारी भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल में विजय प्राप्त नहीं कर पाई, लेकिन पूरे विश्व कप टूर्नामेंट में टीम के सभी खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट व शानदार खेल का प्रदर्शन कर देशवासियों को गौरवान्वित किया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को जीत की बधाई. टीम भारत का अभिनंदन व आभार.”

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 137 रन की शानदार पारी खेली. वहीं मार्नस लाबुशेन 58 रन बनाकर नाबाद लौटे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए. इसके बाद मैदान पर 241 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 43 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल करते हुए भारत को 6 विकेट से हराया. टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक लगाया और कप्तान रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए.