Home देश दूरसंचार विभाग में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, बस चाहिए होगी ये...

दूरसंचार विभाग में नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, बस चाहिए होगी ये योग्यता, बढ़िया मिलेगी मंथली सैलरी

दूरसंचार विभाग में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. इसके लिए दूरसंचार विभाग ने असिस्टेंट डायरेक्टर (AD) और जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (JTO) में कंसल्टेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का विचार कर रहे हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट dot.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे 03 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. दूरसंचार विभाग के इस भर्ती के माध्यम से कंसल्टेंट के पदों पर बहाली की जा रही है. उम्मीदवार जो भी उपयुक्त क्षेत्रों में प्रासंगिक वर्षों का अनुभव रखते हैं, वे आवेदन करने से पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

दूरसंचार विभाग में आवेदन करने की क्या है आयुसीमा
दूरसंचार विभाग के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 64 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

दूरसंचार विभाग में कौन करेगा आवेदन
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. अगर नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता नहीं है, तो आवेदन फॉर्म नहीं भर सकते हैं.

दूरसंचार विभाग में ऐसे होगा चयन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार दूरसंचार विभाग भर्ती 2024 के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा.आवेदन लिंक https://dot.gov.in/

दूरसंचार विभाग में ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार जो भी डीओटी भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म को भरकर इसे निदेशक (प्रशासन), कार्यालय विशेष महानिदेशक (दूरसंचार), कर्नाटक एलएसए विभाग, दूरसंचार विभाग, पहली मंजिल, संचार कॉम्प्लेक्स, डब्ल्यूएमएस कंपाउंड, 47वां क्रॉस 9वां मेन, 5वां ब्लॉक, जयनगर, बेंगलुरु-560041 को भेजना होगा.