Home छत्तीसगढ़ जनपद पंचायत प्रतापपुर में संवाद शिविर का किया गया आयोजन

जनपद पंचायत प्रतापपुर में संवाद शिविर का किया गया आयोजन

जनपद पंचायत प्रतापपुर में संवाद शिविर का आयोजन किया गया। शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से जनता को लाभान्वित करने, जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण व योजनाओं के सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यह संवाद शिविर का आयोजन किया जाता है। इस शिविर में कलेक्टर श्री रोहित व्यास व जिला पंचायत सीईओ कमलेश नंदनी साहू ने शिविर में आए आमजनों से प्रत्यक्ष संवाद करते हुए शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया और उनसे संवाद कर उनके समस्याओं को सुना। इस अवसर पर आमजनों की कुछ समस्याओं का त्वरित निदान किया गया। साथ ही समस्यायों के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री रोहित व्यास ने संवाद शिविर के सम्बन्ध में बताते हुए कहा कि जिला प्रशासन सभी आमजनों के समस्याओं के निवारण के लिए संवाद शिविर का आयोजन कर रही है। उन्होंने बताया कि यहां शिविर में सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित हैं उनके द्वारा आप सभी की समस्या का त्वरित निराकरण किया जाएगा। उन्होंने सभी हितग्राहियों से अपनी शिकायत या किसी योजना का लाभ नहीं मिलने की स्थिति को लेकर अपना अधिकारियों को अवगत कराने के लिए कहा।
उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने बच्चो को नियमित रूप से शाला, आंगनबाड़ी केंद्र भेजें। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों में उपलब्ध कराई जाने वाली रेडी टू ईट पोषाहार को अनिवार्य रूप से छः माह से तीन वर्ष के बच्चों को प्रदान करने एवं सभी गर्भवती महिलाओं को आंगनवाड़ी केंद्रों से पोषाहार उपलब्ध कराने के लिए कहा। साथ ही सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि आंगनवाड़ी समय पर खुले और हितग्राहियों को सभी सुविधाएं मिले।