Home छत्तीसगढ़ कलेक्टर ने की राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा

कलेक्टर ने की राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा

कलेक्टर कुणाल दुदावत ने मंगलवार को राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा की। जिला कार्यालय के प्रथम तल स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी सेवाओं को समय-सीमा के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, के साथ ही आय, जाति तथा निवास प्रमाण पत्र से संबंधित सभी आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करें। तहसील कार्यालय द्वारा जिन प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा के भीतर नहीं किया जाता, उनकी समीक्षा अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों द्वारा की जाए। उन्होंने सीमांकन के सभी प्रकरणों का निराकरण बारिश के प्रारंभ होने के पूर्व ही पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। वहीं डायवर्सन के प्रकरणों में सभी संबंधित विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने राजस्व न्यायालयों में पेशी की तारीख को ऑनलाईन अपडेट रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अतिक्रमण के प्रकरणों में भी त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने राजस्व वसूली के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने दाण्डिक प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उनके निराकरण के संबंध में निर्देशित किया। बैठक मंे राजस्व विभाग के प्रभारी अधिकारी संयुक्त कलेक्टर श्री अजय उरांव सहित राजस्व विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।