Home देश आपके पास हैं पेटीएम के शेयर या खरीदने का बना रहे मन?...

आपके पास हैं पेटीएम के शेयर या खरीदने का बना रहे मन? जान लें ये जरूरी बात, आएगी काम

पेटीएम (वन97 कम्युनिकेशन) के शेयर लगातार 2 सत्रों में तेजी के बाद 13 फीसदी की बढ़त के साथ 349 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. शुक्रवार को पेटीएम 5 फीसदी के अपर सर्किट पर बंद हुआ. गुरुवार और शुक्रवार को मिलाकर शेयर 12.9 फीसदी चढ़ा. उससे पहले यह अपने 52 हफ्तों के लो 310 रुपये पर था. पेटीएम के शेयरों में तेजी की वजह उनके द्वारा किया गया एक खबर का खंडन था. दरअसल, ऐसी खबरें थी कि आदित्य बिड़ला फाइनेंस से पेटीएम से लोन गारंटी वापस ले ली है. इसका पेटीएम ने खंडन कर दिया जिसके बाद शेयरों में तेजी दिखने लगी.

पेटीएम का कहना था कि वह कई बैंकों और एनबीएफसी के साथ मिलकर काम कर रही है और लोन देने का काम जारी है. कंपनी ने कहा है कि उनका पर्सनल लोन बिजनेस बिलकुल बाधित नहीं है और प्रभावी ढंग से काम कर रहा है.

ओवरसोल्ड जोन में है शेयर
प्रभुदास लीलाधर के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट शिजू कूटुपालक्कल ने कहा है कि इस का शेयर का आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) ओवरसोल्ड जोन से ट्रेंड रिवर्सल का संकेत दे रहा है. आरएसआई एक ऐसा इंडिकेटर होता है जो शेयरों की आगे की चाल का अनुमान लगाता है. यह किसी शेयर की कीमतों में कितना और कितनी तेजी से बदलाव आएगा इसके बारे में संकेत देता है. ब्रोकरेज के अनुसार, यह शेयर अगर 360 के लेवल को पार करता है तो आगे 400 रुपये के स्तर तक जा सकता है. अगर ऐसा नहीं होता तो यह और नीचे जा सकता है. शिजू ने इस शेयर के लिए नियर टर्म में टारगेट प्राइस 370-374 रुपये का दिया है.

52 हफ्तों के हाई से काफी नीचे
पिछले साल अक्टूबर में पेटीएम के शेयर 998.30 रुपये पर पहुंच गए थे. यह इनका 52 हफ्तों का हाई थी. वहां से ये शेयर 69 फीसदी नीचे आ चुके हैं. आपको बता दें कि पेटीएम आईपीओ का इश्यू प्राइस 2150 रुपये था. वहां से यह शेयर लगभग 85 फीसदी टूट चुका है. पेटीएम का मौजूदा मार्केट कैप 22,250 करोड़ रुपये है.